क्या था सलमान खान का पहला वेतन?

क्या था सलमान खान का पहला वेतन? -सलमान खान अपने द्वारा प्रस्तुत रियलिटी शो बिग बॉस के ग्यारहवें संस्करण की कमाई को बताने में भले ही हिचकते हों परन्तु उन्होंने हाल ही में यह बताया कि उनकी पहली कमाई के बतौर उनको पचहत्तर रूपए मिले थे। वैसे सूत्रों के अनुसार सलमान बिग बॉस को होस्ट करने के लिए प्रति एपिसोड ग्यारह करोड़ रूपए की फीस चार्ज कर रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि सलमान ने अपने करियर की शुरुआत शो ‘जस्ट फॉर फन’ के जरिये की थी जिसमे उन्होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था तथा उन्हें कमाई के बदले 75 रुपए मिले थे। इसके बाद उन्होंने कैम्पा कोला नाम की सॉफ्ट ड्रिंक के लिए काम किया जिसमें काम करने के लिए उन्हें 750 रुपये मिले।

फिर काफी लंबे वक्त तक उन्होंने 1,500 रुपए में भी काम किया। बाद में जब उनकी सफल फिल्म मैंने प्यार किया आई तो उन्हें उसमे काम करने के बदले में 31,000 रुपये मिले, जिसे बाद में बढ़ाकर 75,000 रुपए कर दिया गया।

उपरोक्त सभी बातें सलमान ने बिग बॉस का ग्यारहवाँ संस्करण लॉन्च करते समय बताई। जब कलर्स चैनल के सीईओ राज नायक से यह पूछा गया कि क्या सलमान वास्तव में प्रति एपिसोड 11 करोड़ रुपए ले रहे हैं तब उन्होंने बड़ी चतुराई से बात को घुमाते हुए कहा कि सलमान इतने सस्ते नहीं है।

सलमान ने अपने शो के बारे में कहा कि उन्हें अन्य कोई दूसरा काम करने में मजा नहीं आता तथा वे इस शो को पूरी तरह से एन्जॉय कर रहे है। उन्होंने अपने शो की तुलना अन्य शो के फोर्मेट से करते हुए इसे अनूठा शो बताया। सलमान के इतनी फीस चार्ज करने में कुछ सच्चाई इसलिए भी लगती है क्योंकि उन्हें हाल ही में फोर्ब्स द्वारा वर्ष 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर रखा गया है।

क्या था सलमान खान का पहला वेतन? What was first salary of Salman Khan?

Post a Comment

0 Comments