फिल्मी सितारों की टेलीविजन से एक दिन में इतनी कमाई

फिल्मी सितारों की टेलीविजन से एक दिन में इतनी कमाई - एक तरफ साधारण आदमी जो जून की रोटी के लिए चौबीसों घंटे मशक्कत करता है वहीँ दूसरी तरफ फिल्मी दुनिया के सितारों के एक दिन की कमाई इतनी अधिक होती है कि साधारण आदमी के लिए कल्पना करना भी मुश्किल हो जाता है।

स्वप्न में भी इस कमाई की कल्पना कर पाना एक स्वप्न के ही समान होता है। एक समय ऐसा भी था जब कोई भी सितारा टेलीविजन पर काम करना नहीं चाहता था क्योंकि वह इसे अपने स्तर से बहुत नीचे मानता था।

टेलीविजन के कलाकारों को फिल्मी कलाकारों के मुकाबले बहुत कम पैसा तथा बहुत कम सम्मान मिला करता था। परन्तु पिछले कुछ वर्षों में कॉर्पोरेट जगत द्वारा टेलीविजन चैनल खरीद लिए जाने के कारण इस स्थिति में बहुत बदलाव आया है तथा अब फिल्मी दुनिया के नामचीन कलाकार टेलीविजन पर सहर्ष काम कर रहे हैं।

इस बदलती स्थिति का प्रमुख कारण टेलीविजन पर अधिक ग्लैमर तथा अधिक पैसों की बरसात होना है। आज टेलीविजन ग्लैमर तथा कमाई के मामले में फिल्मों के मुकाबले किसी भी तरीके से कम नहीं है।

अब टेलीविजन पर काम करना अपने स्तर को गिरना नहीं समझा जाता है। इस तरह के नाटकीय परिवर्तन का प्रमुख कारण धन की अंधाधुंध बारिश का होना है।

सूत्रों के अनुसार जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार इस समय सलमान खान, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार आदि सितारों की प्रति एपिसोड कमाई करोड़ों रुपयों में है।

आज हम आपको फिल्मी दुनिया के कुछ नामचीन सितारों की एक दिन की कमाई के बारे में बताएँगे जो वे टेलीविजन के जरिये कमा रहे हैं।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सलमान खान का आता है जिन्होंने बिग बॉस सीरियल के ग्यारहवें संस्करण के लिए प्रति दिन ग्यारह करोड़ रुपए की फीस चार्ज की है। सलमान एक दिन में बिग बॉस के दो एपिसोड शूट करेंगे यानि प्रति एपिसोड साढ़े पाँच करोड़ रूपए की कमाई।

फिल्मी सितारों की टेलीविजन से एक दिन में इतनी कमाई

दूसरे नंबर पर किंग खान यानि शाहरुख खान का नाम आता है जिन्होंने इंटरनेशनल टेड टॉक्स शो के भारतीय संस्करण टेड टॉक्स इंडिया के दस एपिसोड के लिए तीस करोड़ रूपए की फीस चार्ज की है यानि प्रति एपिसोड तीन करोड़ रूपए की कमाई। शाहरुख इस शो में होस्ट की भूमिका निभाएँगे।

तीसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन का नाम आता है जिन्होंने कौन बनेगा करोड़पति के नवें सीजन के लिए प्रति एपिसोड लगभग पौने तीन से लेकर तीन करोड़ रूपए की फीस चार्ज की है।

अमिताभ इस उम्र में भी अपने पुत्र से अधिक सक्रिय नजर आते हैं तथा कई बार तो वे उम्र को भी मात देते हुए प्रतीत होते हैं।

चौथ नंबर पर अक्षय कुमार का नाम आता है जिन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो के लिए सुपर जज की भूमिका को स्वीकार किया तथा प्रति एपिसोड लगभग डेढ़ से पौने दो करोड़ रूपए चार्ज किए हैं। यह एक कॉमेडी शो है।

महिलाओं में सोनाक्षी सिन्हा टेलीविजन पर बहुत सक्रियता के साथ जुडी हुई है। ये ओम शांति ओम नामक शो में जज बनकर अपनी भूमिका को अंजाम दे रही है तथा प्रति एपिसोड लगभग पचहत्तर लाख से लेकर एक करोड़ रूपए तक चार्ज कर रही है।

फिल्मी सितारों का टेलीविजन पर आना बहुत सुखद है फिर चाहे वो पैसे के लिए ही क्यों ना आए हों।

फिल्मी सितारों की टेलीविजन से एक दिन में इतनी कमाई Film stars earn so much money in one day

Written by:
Ramesh Sharma

ramesh sharma smpr news

Search Anything in Rajasthan
SMPR News Top News Analysis Portal
Subscribe SMPR News Youtube Channel
Connect with SMPR News on Facebook
Connect with SMPR News on Twitter
Connect with SMPR News on Instagram

Post a comment

0 Comments