श्रीमाधोपुर रोडवेज बस डिपो की खस्ताहाल हालत

श्रीमाधोपुर रोडवेज बस डिपो की खस्ताहाल हालत - स्थानीय रोडवेज बस डिपो की खस्ताहाल हालत का खामियाजा यात्रियों को नियमित रूप से उठाना पड़ रहा है परन्तु फिर भी इन बसों को सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है।

यात्रियों को इन बसों पर इतना भी यकीन नहीं रहा कि वो अपनी यात्रा सकुशल पूर्ण कर लेंगे क्योंकि अक्सर ये बसें कहीं पर भी खराब होकर खड़ी हो जाती हैं।

श्रीमाधोपुर रोडवेज बस डिपो की खस्ताहाल हालत

फिलहाल रोडवेज डिपो में 85 बसें हैं जिनमे से कुछ स्थाई रूप से खराब है तथा जो गाड़ियाँ संचालित हो रही है उनमे से भी अधिकतर बुरी हालत में है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग दस बसों की हालत एकदम कंडम होने के बावजूद इन्हें जबरन चलाया जा रहा है।

क्या आपने श्रीमाधोपुर के इस तालाब की सैर की है?

श्रीमाधोपुर डिपो के निरंतर बसों की कमी से जूझने के कारण आमजन को बेहतर सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। रोडवेज डिपो की इसी दुर्दशा के कारण बसों के फेरों की संख्याँ में भी बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है।

Promote Your Business on Shrimadhopur App @1199 Rs

दूसरी तरफ बस डिपो नियमित कर्मचारियों की कमी से भी जूझ रहा है। आगार में टेक्निकल मैकेनिक का पद भी बहुत समय से रिक्त पड़ा है जिसकी वजह से बसों के रखरखाव में परेशानी हो रही है।

प्राप्त सूचना के अनुसार वर्कशॉप में 75 कर्मचारियों में से महज 23 पदस्थापित हैं। बसों के कल पुर्जे भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है जिसकी वजह से अधिक खराब बसों को सेंट्रल वर्कशॉप में भेजना पड़ता है।

श्रीमाधोपुर रोडवेज बस डिपो की खस्ताहाल हालत

डिपो के बढ़ते घाटे की वजह का एक उदाहरण डिपो की अकर्मण्यता भी है जिसका जीता जागता उदाहरण रोडवेज बस स्टैंड परिसर से निजी बसों द्वारा सवारियों को बैठाना है जबकि निजी बसों का रोडवेज बस स्टैंड सीमा में प्रवेश वर्जित है।

श्रीमाधोपुर रोडवेज बस डिपो की खस्ताहाल हालत Dismal condition of Shrimadhopur roadways bus depo

अपनी खबर को SMPR News पर पब्लिश करवाने के लिए 9529433460 पर संपर्क करें

Written by:
Ramesh Sharma


keywords - roadways bus stand shrimadhopur, roadways bus depot shrimadhopur, central bus stand shrimadhopur, bus stand shrimadhopur, bus station shrimadhopur, rsrtc bus stand shrimadhopur, rsrtc bus depo shrimadhopur, shrimadhopur bus stand

Subscribe SMPR News Youtube Channel
Download Shrimadhopur Android App
Connect with SMPR News on Facebook

Post a comment

0 Comments