श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ स्टेट हाईवे की दुर्दशा

श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ स्टेट हाईवे की दुर्दशा - श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ स्टेट हाईवे इस क्षेत्र की जीवन रेखा है जो जयपुर दिल्ली हाईवे नंबर 48 को जयपुर सीकर हाईवे नंबर 52 के मध्य की दूरी को काफी कम करके एक शॉर्टकट का कार्य करते हुए सीधा जोड़ता है। यह हाईवे शाहपुरा, त्रिवेणी धाम, अजीतगढ़ आदि से श्रीमाधोपुर को जोड़ने का प्रमुख मार्ग है।

वर्तमान विधायक का चुनाव से समय का इंटरव्यू

यह दिल्ली से खाटूश्याम जी तथा जीणमाता के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अत्यंत लघु मार्ग के रूप में उपलब्ध है।

पिछले पिछले पाँच वर्षों में राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का शासन रहा तथा सौभाग्यवश स्थानीय विधायक झाबर सिंह  खर्रा भी सत्तारूढ़ पार्टी के ही रहे। इनके कार्यकाल में इस सड़क ही दुर्गति होनी शुरू हो गई थी. चुनावी समय थोडा बहुत पेंच वर्क का कार्य हुआ था जो कि कुछ समय पश्चात पुनः पूर्वस्थिति में आ गया.

क्या आपने श्रीमाधोपुर के इस तालाब की सैर की है?

विधानसभा के चुनाव में वर्तमान विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत, जो उस समय कांग्रेस पार्टी की तरफ से विधायक पद के उम्मीद्वार थे,  ने भी विधानसभा चुनाव में इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया था और चुनाव जीत जाने पर इस सड़क का नवीनीकरण और मरम्मत  करवाने का वादा किया था.

दीपेन्द्र सिंह शेखावत को चुनाव जीत कर विधायक बने लगभग एक साल हो गया है और अभी तक इस सड़क के पुनर्निर्माण की कोई प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. इतनी ठंडी प्रतिक्रिया देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि शायद ये एक मात्र चुनावी वादा था जिसे मात्र चुनाव जीतने के लिए ही किया गया था.

श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ स्टेट हाईवे की दुर्दशा

इस स्टेट हाईवे के जगह-जगह से टूटने के कारण अब तक दर्जनों दुर्घटनाएँ घटित हो चुकी है तथा हमेशा कोई न कोई दुर्घटना घटने का अंदेशा बना रहता है। दिवराला, मूंडरू तथा मऊ गाँव के जीएसएस के पास तो यह सड़क इस कदर क्षतिग्रस्त है कि इस पर पैदल चल पाना भी दूभर हो गया है।

Promote Your Business on Shrimadhopur App

स्थानीय निवासियों के मुताबिक यहाँ पर छोटी-छोटी दुर्घटनाएँ तो अमूमन घटती रहती है तथा महीने में लगभग आधा दर्जन बड़ी दुर्घटनाएँ भी घटित हो जाती है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान कुछ दुर्घटनाओं में घायलों की मौत तक हो चुकने के बावजूद भी सम्बंधित विभाग का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

विधायक महोदय को अपने चुन्नावी वादे पर गौर कर जनता की समस्याओं की तरफ ध्यान देना होगा. सम्बंधित विभाग को भी इस तरफ ध्यान देकर इसके रखरखाव की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए ताकि दुर्घटनाओं पर लगाम लग सके तथा जनधन की ओर क्षति न हो।

श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ स्टेट हाईवे की दुर्दशा Plight of Shrimadhopur Ajeetgarh state highway

अपनी खबर को SMPR News पर पब्लिश करवाने के लिए 9529433460 पर संपर्क करें

Written By:
Ramesh Sharma

ramesh sharma editor smpr news

keywords - shrimadhopur ajeetgarh state highway, bad condition of shrimadhopur ajeetgarh state highway, bad condition of shrimadhopur ajeetgarh road

Download Shrimadhopur Android App
Book Domain and hosting on Domain in India

Post a Comment

0 Comments