सामूहिक विवाह सम्मेलन में तेईस जोड़ों का विवाह

सामूहिक विवाह सम्मेलन में तेईस जोड़ों का विवाह - श्रीमाधोपुर कस्बे में आज रविवार को डॉक्टर अम्बेडकर मानवतावादी सेवा संस्थान के तत्वावधान में चतुर्थ सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन एक समारोह के रूप में रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में संपन्न हुआ.


संत समाज तथा विशिष्ठ अतिथियों की उपस्थिति में कुल तेईस जोड़े विवाह के पवित्र बंधन में बंधे. कार्यक्रम के सफल आयोजन में डॉक्टर अम्बेडकर मानवतावादी सेवा संस्थान के साथ-साथ अन्य सामाजिक संगठनों का भी सहयोग रहा.

अपनी खबर को SMPR News पर पब्लिश करवाने के लिए 9529433460 पर संपर्क करें

इससे पूर्व दूल्हों को घोड़ी पर बैठाकर बैंड बाजे के साथ कस्बे के मुख्य बाजारों से होते हुए बारात निकाली गई जिसमे समाज के सैंकड़ों लोगों की उपस्थिति रही. संत समाज के लोग भी बग्घी तथा कार में सवार होकर बारात के साथ चल रहे थे. बाराती बैंड की धुनों पर थिरकते हुए चल रहे थे.

Promote Your Business on Shrimadhopur App

इस बारात को देखने के लिए राहगीरों के साथ-साथ स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. बारात के विवाह स्थल पर पहुँचने पर वैवाहिक संस्कार संपन्न हुए.

सामूहिक विवाह सम्मेलन में तैबीस जोड़ों का विवाह

संत समाज तथा अन्य अतिथियों की उपस्थिति में डॉक्टर अम्बेडकर की फोटो के सम्मुख दीप प्रज्वलित करने के पश्चात वैवाहिक जोड़ों को एक-एक कर स्टेज पर बुलाया गया. भावी वर वधुओं की वरमाला का कार्यक्रम मुख्य अतिथियों के सम्मुख स्टेज पर संपन्न हुआ.

इससे पूर्व वक्ताओं ने सामूहिक विवाह के सम्बन्ध में अपने विचार प्रकट किए तथा इस प्रकार के सामाजिक आयोजन के महत्त्व को बताया.

Also read: श्रीमाधोपुर में बाईपास रोड पर बड़ी दुर्घटना

इसके बाद रिश्तेदारों के साथ-साथ परिचितों ने सभी जोड़ों को उपहार भेंट किए.

सामूहिक विवाह सम्मेलन में तेईस जोड़ों का विवाह Twenty three couples get married in combined marriage programme

अपनी खबर को SMPR News पर पब्लिश करवाने के लिए 9529433460 पर संपर्क करें

Written By:
Ramesh Sharma

ramesh sharma editor smpr news

keywords - combined marriage programme in shrimadhopur, dr ambedkar manavtawadi seva sansthan shrimadhopur, ambedkar manavtavadi seva sansthan, combined marriage of 23 couples in shrimadhopur, 23 couples get married in shrimadhopur

Post a comment

0 Comments