नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह से किया मतदान

नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह से किया मतदान - नगर पालिका आम चुनाव 2019 के तहत आज शनिवार को सीकर नगर परिषद तथा नीमकाथाना एवं खाटूश्यामजी नगर पालिका में मतदान सम्पन्न हुआ.

मतदाताओं ने उत्साह एवं उमंग से अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र को सशक्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह से किया मतदान

कई स्थानों पर मतदाताओं ने लम्बी कतारों में रहते हुए धैर्य के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बुजुर्गों के साथ-साथ दिव्यांगजन, महिला और युवा मतदाताओं ने मतदान केन्द्र पर पहुँचकर अपना वोट डाला.

मतदान केन्द्रों पर प्रातः 7 बजे से ही मतदाताओं के बड़ी संख्या में पहुँचने से उत्साह का माहोल बना रहा. शाम तक मतदाताओं के मतदान केन्द्रों पर पहुँचने का सिलसिला बना रहा.

Promote Your Business on Shrimadhopur App @1199 Rs

जिला निर्वाचन अधिकारी यज्ञ मित्र सिंहदेव के अनुसार नगर पालिका आम चुनाव के तहत नगर परिषद सीकर, नीमकाथाना तथा खाटूश्यामजी नगर पालिका के लिए मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा. मतदाताओं ने निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

हिन्दुओं का प्रमुख तीर्थ स्थल है गणेश्वर धाम

मतदान के दौरान सुरक्षा को लेकर कड़े बन्दोबस्त किए गए थे, सभी चुनाव अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस बल के जवानों, प्रबुद्ध नागरिकों आदि ने चुनाव से संबंधित अपने सभी दायित्वों का कुशलता से निर्वहन करते हुए चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने में सहयोग किया.

उन्होंने बताया कि सीकर नगर परिषद के 64 वार्डों, नीमकाथाना के 35 वार्डों, खाटूश्यामजी नगर पालिका के 20 वार्डों के लिए प्रातः 7 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ. सर्वप्रथम मतदान दलों ने पोलिंग एजेन्टों की मौजूदगी में मोकपोल किया. मतदाताओं ने ईवीएम के माध्यम से अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट दिया.

नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह से किया मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय चुनाव 2019 में नगर परिषद सीकर में 71.09 प्रतिशत तथा नीमकाथाना में 81.56 प्रतिशत, खाटूश्यामजी में 87.31 प्रतिशत मतदान हुआ. उन्होंने कहा कि नगर पालिका खाटूश्यामजी में सबसे ज्यादा 87.31 प्रतिशत तथा सीकर में सबसे कम 71.09 प्रतिशत मतदान हुआ.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान समाप्ति पर सांय 5 बजे तक सीकर नगर परिषद में एक लाख 61 हजार 825 मतदाताओं में से एक लाख 13 हजार 756 मतदाताओं, नगर पालिका नीमकाथाना में 26 हजार 974 मतदाताओं में से 21 हजार 990 मतदाताओं तथा खाटूश्यामजी नगर पालिका में 9 हजार 583 मतदाताओं में से 8 हजार 367 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह से किया मतदान Voters voted enthusiastically in municipal elections

अपनी खबर को SMPR News पर पब्लिश करवाने के लिए 9529433460 पर संपर्क करें

keywords - municipal elections sikar, municipal election khatushyamji, municipal election neem ka thana, municipal elections rajasthan, khatu shyamji municipality election, neem ka thana municipality election

Post a comment

0 Comments