शिक्षा में श्रीमाधोपुर प्रथम तथा खंडेला अंतिम स्थान पर

शिक्षा में श्रीमाधोपुर प्रथम तथा खंडेला अंतिम स्थान पर - शिक्षा विभाग के पोर्टल शाला दर्पण पर जारी ब्लाक वाइज रैंकिंग में श्रीमाधोपुर ब्लाक ने सीकर जिले में प्रथम स्थान तथा खंडेला ने अंतिम स्थान प्राप्त किया है.

शिक्षा में श्रीमाधोपुर प्रथम तथा खंडेला अंतिम स्थान पर

दिसम्बर माह के आधार पर जारी गणना में श्रीमाधोपुर ब्लाक को 196.48 तथा खंडेला को 176.11 अंक मिले हैं. यह रैंकिंग राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद् द्वारा प्रतिमाह ऑनलाइन जारी की जाती है.

दूसरे स्थान पर 193.67 अंकों के साथ धोद तथा 192.71 अंकों के साथ फतेहपुर को तीसरा स्थान मिला है. शाला दर्पण पर यह गणना शिक्षा से वंचित बच्चों के नामांकन, उत्कृष्ट विद्यालयों में भौतिक विकास के लिए उपलब्ध राशि, विद्यालय प्रबंध समिति सहित कुल 43 बिन्दुओं के आधार पर की जाती है.

रोडवेज बस समय सारणी श्रीमाधोपुर बस स्टैंड

जिलेवार रैंकिंग में 176.28 अंकों के साथ सीकर जिले का पांचवा स्थान रहा है. झुन्झुनू का बारहवां तथा चूरू को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. इस रैंकिंग के हिसाब से देखा जाए तो शिक्षा में शेखावाटी क्षेत्र का दबदबा सम्पूर्ण राजस्थान में साफ दिखाई दे रहा है.

Promote Your Business on Shrimadhopur App @1199 Rs

शिक्षा में श्रीमाधोपुर प्रथम तथा खंडेला अंतिम स्थान पर Shrimadhopur gets first and Khandela last in education

Written by:
Ramesh Sharma

ramesh sharma smpr news

Tags - shala darpan ranking, shala darpan online ranking, shala darpan education ranking, shrimadhopur ranking in shala darpan, sikar ranking in shala darpan, shala darpan portal, shala darpan shiksha vibhag rajasthan, shala darpan

Post a Comment

0 Comments