आज से खाटूश्यामजी के दर्शन दर्शनार्थियों के लिए बंद

आज से खाटूश्यामजी के दर्शन दर्शनार्थियों के लिए बंद - कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के बीच इससे लड़ने के लिए जहाँ केंद्र और राज्य सरकारें मिलजुल कर कदम उठा रही हैं वहीँ अब विभिन्न मंदिर प्रशासन भी इस दिशा में कदम उठा रहें हैं.

shyam singh chauhan shyam mandir committee khatu

आज श्याम मंदिर कमेटी ने भी खाटूश्याम मंदिर में भक्तों के अपने आराध्य देव बाबा श्याम के दर्शन करने पर अस्थाई रोक लगा दी है.

खाटूश्यामजी कस्बा नो पार्किंग जोन में तब्दील

श्याम मंदिर कमेटी के कोषाध्यक्ष श्याम सिंह चौहान ने एक ट्वीट करके बताया है कि भारत एवं राज्य सरकार के द्वारा जारी एडवाइजरी एवं दिशा निर्देशों के अनुसार आज दिनांक 19 मार्च 2020 से 31 मार्च 2020 तक बाबा श्याम के दर्शन, दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेंगे.

khatushyamji temple update

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से जीणमाता का लक्खी मेला भी 800 वर्षों में पहली बार स्थगित किया गया है. देशभर के सभी प्रसिद्ध मंदिर में भगवान के दर्शन बंद किये जा रहे हैं ताकि लोग एक जगह इकठ्ठा नहीं हो.

इसके पूर्व पुष्कर का ब्रह्मा मंदिर, मेहंदीपुर बालाजी और श्रीनाथजी मंदिर भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए हैं.

राजस्थान सरकार ने तो पूरे प्रदेश में धारा 144 भी लागू कर दी है जिसके तहत पाँच से अधिक लोगों के एक जगह इकठ्ठा होने पर पाबन्दी है.

Buy Domain and Hosting at Reasonable Price

इस विश्वव्यापी महामारी से बचने के लिए सरकार के कदम तब तक प्रभावी नहीं हो सकते जब तक सरकार को जन सहयोग नहीं मिलता. अतः हम सभी को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए.

आज से खाटूश्यामजी के दर्शन दर्शनार्थियों के लिए बंद Khatu Shyam ji darshan is closed for visitors till 31 march

Promote Your Business on Khatushyamji Business Directory

Written by:
Ramesh Sharma

ramesh sharma smpr news rajasthan

Keywords - corona virus effect on khatushyamji temple darshan, khatushyamji darshan timing, khatushyamji temple aarti timings, khatushyamji temple closed due to corona virus, khatushyamji temple location, khatushyamji mandir darshan closed

Subscribe SMPR News Youtube Channel
Connect with SMPR News on Facebook

Post a Comment

0 Comments