खाटूश्यामजी मंदिर में बन रहा है नया प्रवेश द्वार

खाटूश्यामजी मंदिर में बन रहा है नया प्रवेश द्वार - खाटूश्यामजी में पिछले ढाई महीने से भी अधिक समय से बाबा श्याम के दर्शन भक्तजनों के लिए बंद हैं. इसी बीच श्री श्याम मंदिर कमेटी ने मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू कर रखा है जिससे जब भी मंदिर दर्शन के लिए खुले तो भक्तों को आसानी से अपने आराध्य के दर्शन हो सके.

इसके लिए मंदिर कमेटी द्वारा नया प्रवेश द्वार बनाने का कार्य शुरू कर दिया है. वर्तमान कोरोना के संकट की समाप्ति के बाद भक्तों को चार की जगह आठ कतारों में दर्शन करवाए जाएँगे.

नया प्रवेश द्वार मंदिर के दाहिनी तरफ मेला मैदान की तरफ से बनाया जा रहा है. साथ ही छाया के लिए विशाल डोम का निर्माण भी करवाया जा रहा है.

गौरतलब है कि वर्तमान में भक्तजन मेला ग्राउंड से आते हुए मंदिर के सामने लगी चार कतारों से गुजरकर बाबा के दर्शन करते हैं. अब नया प्रवेश द्वार बनने से इन चार कतारों के अतिरिक्त अन्य चार कतारें मेला ग्राउंड से मंदिर कमेटी के कार्यालय के पास से होते हुए मंदिर में पहुँचेगी.

खाटूश्यामजी मंदिर में बन रहा है नया प्रवेश द्वार

दर्शनों के लिए कतारों की संख्या दुगनी होने से दर्शनार्थियों को दर्शन करने में सुगमता रहेगी और दर्शन में समय भी आधा ही लगेगा.

बता दें कि कुछ समय पूर्व मेले में भक्तों के निकास के लिए भी नवीन निकास द्वार बनवाया जा चुका है.

Written by:
Ramesh Sharma

ramesh sharma pharmacy tree

Keywords - khatushyamji temple. khatushyamji mandir, khatu shyamji temple. khatu shyamji mandir, khatushyam darshan, baba khatushyam mandir renovation, khatushyamji temple renovation, khatu shyamji mandir entrance gate

Our Other Websites:

Read News Analysis http://smprnews.com
Search in Rajasthan http://shrimadhopur.com
Join Online Test Series http://examstrial.com
Read Informative Articles http://jwarbhata.com
Search in Khatushyamji http://khatushyamtemple.com
Buy Domain and Hosting http://www.domaininindia.com
Read Healthcare and Pharma Articles http://pharmacytree.com
Buy KhatuShyamji Temple Prasad http://khatushyamjitemple.com

Our Social Media Presence :

Follow Us on Twitter https://twitter.com/shrimadhopurapp
Follow Us on Facebook https://facebook.com/shrimadhopurapp
Follow Us on Instagram https://instagram.com/shrimadhopurapp
Subscribe Our Youtube Channel https://youtube.com/ShrimadhopurApp

Disclaimer (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं तथा कोई भी सूचना, तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार SMPR News के नहीं हैं,  इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति SMPR News उत्तरदायी नहीं है.

Post a comment

0 Comments